जम्मू-कश्मीर सरकार ने जेके बैंक में पीओ व सहायकों की भर्ती प्रक्रिया रद्द की

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 01:26 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने जम्मू कश्मीर बैंक में 250 पीओ तथा 1,200 बैंकिंग सहायकों की नियुक्ति प्रक्रिया रद्द कर दी है। यह प्रक्रिया 2018 में शुरू हुई थी। जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव (नियोजन, विकास एवं निगरानी) रोहित कंसल ने संवाददाताओं से कहा कि कुछ कानूनी खामियों को देखते हुए नियुक्ति प्रक्रिया रद्द की गई है।

PunjabKesari

अब आईबीपीएस के जरिए नए सिरे से नियुक्तियां की जाएंगी। कंसल ने कहा कि उपराज्यपाल जी.सी.मुर्मु की अध्यक्षता में प्रशासनिक परिषद की बृहस्पतिवार को यहां हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। कंसल जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता भी हैं। कंसल ने बताया कि बैठक में जेके बैंक में जारी भर्ती प्रक्रिया को रद करने का फैसला लिया है। भर्ती प्रक्रिया समीक्षा के दौरान इसमें कई कानूनी विसंगतिया पाई गई हैं। ऐसे में इस प्रक्रिया को रद्द करने का फैसला लिया गया है। 

PunjabKesari

बैठक में वित्त विभाग को जेके बैंंक में नए सिरें से सभी नियमों को ध्यान में रखते हुए  250 प्रोबेशनर अधिकारियों और 1200 बैंकिंग एसोसिटस की नियुक्ति के लिए पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का भी फैसला लिया गया है। नई भर्ती प्रक्रिया को तीन महीने के भीतर पूरा किया जाएगा। बैंक से आग्रह किया है कि वह रद पिछली भर्ती प्रक्रिया में पात्र पाए जाने वाले आवेदकों व अभ्यार्थियों को नई भर्ती प्रक्रिया के लिए पात्र माने।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News