सूफी दरगाह पर हुए हमले के बाद उपराज्यपाल सख्त, DGP को दिए सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 03:46 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने दक्षिण कश्मीर के त्राल में सूफी दरगाह को आग के हवाले करने की कोशिश की मंगलवार को निंदा की और पुलिस प्रमुख से केंद्र शासित प्रदेश की सभी दरगाहों की सुरक्षा कड़ी करने को कहा। पुराने त्राल उपनगर के काउंसरबल (क्रूसबल) मोहल्ला में आग लगने की एक घटना हुई थी। वहां शरारती तत्वों ने 25-26 नवंबर की दरम्यानी रात को एक स्थानीय मस्जिद से सटी दरगाह में आग लगा दी थी। 

PunjabKesari

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि उपराज्यपाल ने इस कायराना कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी हरकतें लोगों में गुस्सा पैदा करने और उनकी भावनाओं को आहत करने के लिए की जाती हैं लेकिन उन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस घृणित कार्य को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और कानून के हवाले किया जाएगा। 

PunjabKesari

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने दोषियों को पकड़ने के लिए खोज शुरू कर दी है। मुर्मू ने लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर यकीन न करने की अपील की है। साथ ही उपराज्यपाल ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पूरे जम्मू-कश्मीर की दरगाहों की सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश भी दिया। अधिकारी ने कहा कि मुर्मू ने कश्मीर के संभागीय आयुक्त को क्षतिग्रस्त सूफी दरगाह की मरम्मत कर उसे मूल रूप में वापस लाने के लिए तत्काल कदम उठाने को भी कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News