कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों ने प्रेस कलोनी में जाकर किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2016 - 02:57 PM (IST)

जम्मू कश्मीर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला के विभिन्न स्थानों से सैंकडों बाढ़ पीडितों ने सोमवार को सरकार द्वारा बाढ़ राहत देने से इंकार किए जाने के खिलाफ श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी में मूक प्रदर्शन किया।


इससे पहले बाढ़ पीडितों ने उनकी शिकायतों के समाधान के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से उनके निवास में मिलने की कोशिश की थी लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उनको मुख्यमंत्री से मिलने की इजाजत नहीं दी।
एक प्रदर्शनकारी तारीक अहमद ने कहा कि हम यहां सुबह 7.30 बजे मुख्यमंत्री निवास के पास पहुंचे। हालांकि, एक घंटे तक इंतजार करने के बाद मौके पर पुलिस का एक समूह पहुंचा और उनको वहां से चले जाने के लिए कहा।


इस दौरान सुबह 10.30 बजे बैनरों सहित काकपुरा, अंतिपूरा, पांपोर, डोगरीपुरा इलाकों से पीड़ित प्रेस कॉलोनी में इकट्ठा हो गए।
पीडितों ने कहा कि बाढ़ के तीन सालों के बाद भी उनको बाढ़ राहत का एक भी पैसा नहीं मिला है। उन्होने उनके संपत्ति को खो दिया है लेकिन अभी तक उनको कुछ नहीं मिला है।

उन्होने कहा कि समय-समय पर सरकार अपनी टीमों को सर्वेक्षण के लिए भेजा है लेकिन उनके प्रयासों के परिणाम अभी तक नहीं देखे गए है।
सलीमा नामक एक अन्य पीड़ित ने कहा कि 2014 बाढ़ में पूरी संपत्ति और फसल खोने के बाद उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बदतर हो गई है।
अब्दुल रशीद ने कहा कि बाढ़ के बाद गरीबी की वजह से हम टूटे घरों में रह रहे है, हमने अपने बच्चों को स्कूलों में पंजीकृत नही कराया है।
पीड़ितों ने कहा कि इन दो सालों में संभागीय आयुक्त कार्यालय से तहसील कार्यालय तक वह राहत पाने के लिए एक स्तंभ से दूसरे स्तंभ तक गए। अब वह अधिक प्रयास करने के लिए थक गए है और सरकार के अत्याचार से बचने के लिए अल्लाह से प्रार्थना कर रहे है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News