जम्मू-कश्मीर: वीडियो लिंक के जरिए अदालतों को जेलों से जोड़ने का प्रयास जारी- न्यायमूर्ति मित्तल

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 05:06 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल ने कहा है कि कैदियों को त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए राज्य में सभी जेलों को अदालतों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जोड़ने का प्रयास जारी है। उन्होंने घोषणा की कि इसके लिए कैदियों के मामलों की सुनवाई से पहले जेलों में वकीलों की उनके मुवक्किलों के साथ बैठक हो सकती है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पूरा ध्यान लंबित मामलों को निपटाने पर केंद्रित है। मुख्य न्यायाधीश मित्तल ने बुधवार शाम को यहां अम्फल्ला में जिला जेल में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कैदियों को उनके अधिकार और सुविधाओं से वंचित नहीं किया जाना चाहिए। हमारा प्रयास उनकी समस्याओं को कम करने और उन्हें त्वरित न्याय सुनिश्चित करने में आने वाली बाधाओं को दूर करने की दिशा में होना चाहिए। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में उनके संदेश को प्रसारित के प्रयास के तहत जेल विभाग ने कार्यक्रम आयोजित किया था। 

'समस्याओं को कम करने के लिए हर संभव प्रयास', न्यायमूर्ति मित्तल
कार्यक्रम में पुलिस महानिदेश, जेल वी के सिंह एवं अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं अधिकारी शामिल थे। कैदियों और पुलिस सांस्कृतिक दल का नेतृत्व उप निरीक्षक मुश्ताक अहमद ने किया था, जिन्होंने जेल में मौजूद करीब 600 कैदियों (पुरूष एवं महिलाओं) के सामने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कैदियों को उनकी बेहतरी के लिए जेल अधिकारियों द्वारा आयोजित ऐसे कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए न्यायमूर्ति मित्तल ने कहा हम लोग आपकी समस्याओं को कम करने तथा आपको समय पर न्याय सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News