अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर में कोई हिंसा नहीं, नियंत्रण में है घाटी

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 05:47 PM (IST)

भद्रवाह/जम्मू: भारतीय सेना ने शुक्रवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान निरस्त होने के बाद कश्मीर में घाटी में हिंसा में कमी आई है। भद्रवाह में विश्वविद्यालय परिसर में ‘संगम युवा महोत्सव' का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि उन्हें घाटी के युवाओं से बड़ी उम्मीदें थी। 

PunjabKesari

उन्होंने यहाँ पत्रकारों से कहा घाटी में स्थिति नियंत्रण में है। पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के प्रावधान निरस्त होने के बाद उन सभी परिस्थितियों में सुधार हुआ है जिनसे हिंसा उत्पन्न होने की आशंका थी। उन्होंने कहा आतंकी घटनाओं, पथराव और भीड़ द्वारा बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन में कमी आई है, लेकिन स्थिति अभी नाजुक है क्योंकि पाकिस्तान कश्मीर में अस्थिरता फैलाने के उद्देश्य से घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश कर रहा है। हम ऐसी किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए तैयार हैं।

PunjabKesari

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नियंत्रण रेखा पर संयुक्त राष्ट्र की भूमिका में कोई बदलाव नहीं आया है। संगम युवा महोत्सव पर उन्होंने कहा यह सेना की ओर से युवाओं की प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से एक अच्छा योगदान है। युवा जम्मू कश्मीर के ही नहीं बल्कि देश का भी भविष्य हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News