गणतंत्र दिवस पर जम्मू में आतंकी हमले की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 01:21 PM (IST)

जम्मू: गणतंत्र दिवस पर जम्मू में आतंकी हमले को लेकर सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले हैं। जिसके बाद पूरे जम्मू-कश्मीर में और विशेषकर जम्मू शहर के आसपास के इलाकों में सतर्कता को बढ़ा दिया है। अधिकरियों ने बताया कि जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य आयोजन स्थल मौलाना आजाद स्टेडियम में सलामी लेंगे।

PunjabKesari

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने कहा, ‘जम्मू को अलग-अलग क्षेत्रों में विभाजित किया गया है और पूरे क्षेत्र में पर्याप्त तैनाती की गई है। विशेष रूप से मुख्य समारोह स्थल और इसके आसपास के क्षेत्रों की जांच चल रही है।' उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की आशंका के बारे में खुफिया सूचनाएं मिली हैं और इस कारण सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ बैठक कर घुसपैठ की रोकथाम और आतंकियों के प्रयास को विफल करने के उपायों के बारे में चर्चा की गई है।

PunjabKesari

इस महीने की शुरुआत में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के किनारे आतंकवादियों के एक समूह की घुसपैठ की खबरों को देखते हुए सुरक्षबलों को तैनात किया गया है। नौशेरा सेक्टर में एक जनवरी को सेना द्वारा घुसपैठियों के एक समूह को रोकने के दौरान गोलाबारी में दो सैनिक शहीद हो गए थे। पिछले वर्षों की तुलना में, इस बार हमारे साथ अधिक केंद्रीय अर्धसैनिक बल उपलब्ध हैं और खतरे को ध्यान में रखते हुए तैनाती की जा रही है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा सीमाओं के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। घुसपैठ के सभी रास्तों पर बैरिकेड लगाकर चेक पोस्ट स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि तैनाती के अलावा पुलिस और अन्य सुरक्षा बल गणतंत्र दिवस समारोह को बाधित करने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों के हर प्रयास को विफल करने के लिए हवाई निगरानी यंत्रों का उपयोग कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News