केंद्र जम्मू कश्मीर में व्यापार, पर्यटन, प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 12:26 PM (IST)

जम्मू: लोगों से संपर्क करने के कार्यक्रम के तहत कई केंद्रीय मंत्रियों ने मंगलवार को जम्मू क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर लोगों को संबोधित किया। एक मंत्री ने कहा कि केंद्र इस नव सृजित केंद्रशासित प्रदेश में व्यापार, पर्यटन और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। कठुआ जिले में एक कार्यक्रम में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा केंद्र जम्मू कश्मीर में तकनीक, व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पूरा प्रयत्न कर रहा है। रोजगार प्रदान करने और क्षेत्र में लोगों की सामाजिक-आर्थिक हैसियत बेहतर करते के लिए मंत्री ने पश्मीना शॉल क्लस्टर के गठन की घोषणा की जिससे 260 परिवारों को लाभ होगा।

PunjabKesari

कठुआ के बरनोटी और हीरानगर प्रखंडों में अलग अलग जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जल प्रबंधन कमेटी बनाने की जरूरत है जो कि प्रभावी तरीके से जल के प्रबंधन, वितरण में मदद करेगी। कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सांबा जिले में लोगों से संवाद किया और लोगों को केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रियासी के अरनास में लोगों को संबोधित किया।

PunjabKesari

केद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी राजौरी जिले में सुंदरबनी गए और कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने उधमपुर में, मानव संसाधन राज्य विकास मंत्री संजय शामराव धोत्रे ने राजौरी जिले के कलाकोटे में सभाएं कीं। कुछ अन्य मंत्रियों ने भी अलग-अलग जगहों पर लोगों को संबोधित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News