आतंकी के भाई ने गिड़गिड़ाते हुए कहा, ''प्लीज हमारी सज्जाद से बात करा दो''

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2015 - 11:37 AM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में एक और गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकी सज्जाद अहमद के भाई असद ने कबूल किया है कि सज्जाद ढाई साल पहले घर से गायब हो गया था। शायद जमात-उद-दावा ने उसे किडनैप किया था।

एक अंग्रेजी अखबार ने पाकिस्तान में रह रहे सज्जाद के भाई असद से बातचीत की है। असद ने कहा है कि हमें इस बात की जानकारी है कि वो भारत की कैद में है। असद ने गिड़गिड़ाते हुए कहा, "प्लीज हमारी सज्जाद से बात करा दो।"

बातचीत में असद ने कहा कि हां, मैं सज्जाद का भाई बोल रहा हूं। उसकी गिरफ्तारी की खबर मुझे कश्मीर के एक अखबार से मिली।" सज्जाद लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी है जिसे इसी महीने आर्मी ने एक गुफा में चिली ग्रेनेड फेंककर बाहर आने को मजबूर कर दिया था। इसके बाद उसे अरेस्ट कर लिया गया था।

बता दें कि जम्मू में पकड़ा गया सज्जाद दूसरा पाकिस्तानी आतंकी है। इससे पहले ऊधमपुर में लश्कर के ही मोहम्मद नवेद को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया था। सज्जाद का भाई असद कराची में सिक्युरिटी गार्ड है। सज्जाद ने पूछताछ में अपनी फैमिली मेंबर्स के नाम और फोन नंबर बताए थे। उसके पिता का नाम फैज बख्श है। 

आतंकी सज्जाद 22 साल का है और पाकिस्तान के मुजफ्फरगढ़ (बलूचिस्तान) का रहने वाला है। उसे साफियाबाद की एक गुफा से पकड़ा गया था जहां वह अपने साथी आतंकियों के साथ छुपा हुआ था। एनकाउंटर के दौरान आतंकी जंगली इलाके में इस गुफा में छिप गए थे। वहीं से वे सेना के जवानों पर फायरिंग कर रहे थे।

एनकाउंटर में सेना ने सज्जाद के तीन साथियों को मार गिराया। इस दौरान जावेद गुफा में ही था और भीतर आने पर सेना के जवानों पर फायरिंग करने की प्लानिंग कर रहा था। गुफा में कुछ और आतंकियों के छुपे होने की आशंका के चलते सेना ने चिली बम (मिर्च पाउडर के ग्रेनेड) और आंसू गैस छोड़ी। जिसके बाद सज्जाद बुरी तरह रोते हुए चिल्लाने लगा और गुफा से बाहर निकला जहां जवानों ने उसे घेर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News