जम्मू-कश्मीर के पीड़ित परिवारों के लिए भिजवाई गई 444वें ट्रक की राहत सामग्री

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 10:16 AM (IST)

जालंधर: ‘दुश्मन बात करे अनहोनी’ की कहावत पुरानी है। आज हमारे पड़ोसी देश हमारी अमन-शांति को भंग करने तथा तरक्की की राह में रोड़ा अटकाने के लिए इस कहावत को सच करने पर तुले हैं। बात चीन की करें या फिर पाकिस्तान की, भारत इनकी आंखों में कांटे की तरह चुभ रहा है। ये हमारे नागरिकों को परेशान करने, सैन्य ताकत को सरहदी लड़ाई में लगाने तथा देश को आर्थिक तौर पर कमजोर करने के लिए हर समय चालें चलते रहते हैं। ऐसे कारणों के चलते जम्मू-कश्मीर सीमा के नजदीक बसने वाले लोगों के लिए पैदा हुए हालात बहुत बड़ी चिंता का विषय है।

 

जब भी सरहद पर गोलीबारी होती है, लोग अपने घर-बार छोड़ राहत कैम्पों आदि में रहने को मजबूर होते हैं। संस्था हिंद समाचार पत्र समूह द्वारा ऐसे प्रभावित लोगों की सहायता के लिए एक राहत मुहिम चलाई गई है, जिसके माध्यम से पिछले कई सालों से लगातार सहायता भेजी जा रही है। इसी शृंखला के तहत गत दिवस 444वें ट्रक की राहत सामग्री जम्मू-कश्मीर के छम्भ जौडियां क्षेत्र में रिटा. कर्नल स्वर्ण सिंह तथा रिटा. डी.आई.जी. डा. सरदारी लाल की देख-रेख में वितरित किए जाने के लिए रवाना की गई।

 

इस बार की राहत सामग्री अम्बाला से सूद कंस्ट्रक्शन कम्पनी के मालिक नंद किशोर सूद द्वारा भिजवाई गई थी जिसमें सचिन व नवीन सूद का भी विशेष सहयोग रहा। श्री विजय कुमार चोपड़ा द्वारा जालंधर से रवाना किए गए इस ट्रक की सामग्री में 300 परिवारों के लिए आटा, चावल तथा कंबल आदि शामिल थे। राहत मुहिम टीम के अग्रणी जे.बी. सिंह चौधरी के नेतृत्व में राहत सामग्री के वितरण हेतु जालंधर से जाने वाली टीम में प्रतिनिधि संजीव सूद, सचिन सूद (अम्बाला), हरदियाल सिंह अमन, इकबाल सिंह अरनेजा, गुलशन सूरी, सोनू कोट ईसे खां आदि शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News