अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करने महिलाओं ने बदला भेष, लगाई दाढ़ी, मूंछ

Wednesday, May 02, 2018 - 12:21 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः ईरान में फुटबॉल मैच के दौरान अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करने स्टेडियम में कुछ महिलाएं भेष बदल कर पहुंच गईं। इन महिला फैंस ने ईरान में खेले गए मैच को देखने के लिए दाढ़ी, मूंछ लगाई और विग भी पहनी। सोशल मीडिया पर इन महिलाओं की काफी हौसलाअफजाई हो रही है।

तेहरान के आजादी स्टेडियम में बैठी इन महिलाओं की तस्वीरें और विडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें महिला प्रशंसक दाढ़ी-मूंछ लगाए नजर आ रही हैं। ये महिलाएं अपनी टीम परसेपोलिस को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में पहुंची थीं। वायरल हो रही इस तस्वीर पर एक यूजर ने लिखा है- उम्मीद करते हैं कि ये कभी अपनी पहचान के साथ स्टेडियम में प्रवेश कर पाएंगी।

इस्लामिक देश ईरान में साल 1979 के बाद से पुरुषों के फुटबॉल मैच समेत अन्य खेलों को देखने की अनुमति महिला फैंस को नहीं है। इसके पीछे कारण यह दिया जाता है कि महिलाओं को ‘खराब माहौल’ से बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी है। इससे पहले इसी स्टेडियम में परसेपोलिस का एक मैच देखने पहुंची 35 महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया था।

साल 2006 में आई फिल्म ‘ऑफसाइड’ इसी सब्जेक्ट पर बनाई गई थी जिसमे लड़कियों का एक ग्रुप लड़कों की तरह कपड़े पहन आजादी स्टेडियम में मैच देखने के लिए पहुंच जाता है।
 

Isha

Advertising