अमेरिका में स्कूल खोलने के लिए दबाव डाल रहा है व्हाइट हाउस

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 05:33 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच देश में स्कूल को दोबारा खोलने के लिए व्हाइट हाउस दबाव डाल रहा है। जॉन हापकिंस यूनीवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 30 लाख के पार पहुंच गयी है और यहां इस महामारी से अब तक 132000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 
PunjabKesari
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि वह स्कूल दोबारा नहीं खोलने की सूरत में स्कूलों को मिलने वाले संघीय धन में कटौती करेंगे। उन्होंने साथ ही स्कूल खोलने को लेकर रोग नियंत्रण एवं निवारण केंद्र (सीडीसी) द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों को लेकर उस पर निशाना साधा है। पत्रकार वार्ता के दौरान उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि सीडीसी स्कूल खोलने के लिए अगले सप्ताह नए दिशा-निर्देश जारी करेगा। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि सभी अमेरिकी जानते हैं कि हम सुरक्षित तरीके से स्कूल दोबारा खोल सकते हैं। गत मंगलवार को ट्रंप ने सरकारी अधिकारियों औऱ स्कूल प्रशासकों के साथ बैठक में कहा था कि हम गर्वनर और अन्य लोगों पर स्कूल खोलने के लिए दबाव बनाएंगे। उल्लेखनीय है कि मंगलवर को अमेरिका में रिकॉर्ड 60021 कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए थे जो अब तक के एक दिन में सामने आने वाले सर्वाधिक मामले थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News