रूस करेगा दुनिया पर राज, कोई नहीं रोक पाएगा पुतिन को? ‘बाबा वेंगा’ की भविष्यवाणी हो रही सच

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 07:00 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: रूस और यूक्रेन के बीच युद्धा का आज 6वां दिन जारी है। इसी बीच दोनों देशों के बीच जारी जंग में बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी की चर्चा तेज हो गई है। अमेरिका में अलकायदा के 9/11 हमले से लेकर विनाशकारी सुनामी तक की इन्होंने भविष्यवाणी की थी। बाबा वेंगा ने रूस को लेकर एक भविष्यवाणी की थी, रूस दुनिया का शासक बनेगा और यूरोप बंजरभूमि में बदल जाएगा। कोई भी रूस को रोक नहीं पाएगा। सभी लोग रास्ते से हटा दिए जाएंगे और वह (रूस) दुनिया का शासक बनेगा। 

सभी पिघल जाएंगे क्‍योंकि बर्फ अनछुई बनी रहेगी- व्‍लादिमीर की शान, रूस की शान।' बाबा की ये भविष्यवाणी रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद काफी चर्चा का विषय बन गई है। रूस की राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन एक निर्देश पर रूसी सेना यूक्रेन में जोरदार हमले कर रही है और राजधानी कीव पर कब्‍जा करने की दहलीज पर खड़ा है। यूक्रेन हमले के बाद नाटो देश एकजुट हो गए हैं उनकी तैयारी को देखते हुए पुतिन ने परमाणु सेना को अलर्ट पर रखा हुआ है। 

अपनी मौत की भविष्यवाणी की
यूरोपीय देश बुल्‍गा‍रिया में बाबा वेंगा का जन्म हुआ और उनका असली नाम वेंगेलिया गुश्‍तेरोवा है।  बाबा वेंगा का जन्‍म साल 1911 में हुआ था। 12 साल की उम्र में एक भीषण तूफान में बाबा वेंगा के आंखों की रोशनी चली गई थी। जिसके बाद उन्होंने दावा किया था कि ईश्‍वर ने उन्‍हें भविष्‍य को देखने का दुर्लभ तोहफा दिया है। उन्होंने अपनी मौत की भी स्टीक भविष्यवाणी की थी। वेंगा बावा की 1996 में मौत हो गई थी। बावा वेंगा ने साल 1996 में मरते समय साल 5079 तक के लिए अपनी भविष्‍यवाणी बता दी थी।

वर्ष 5079 में दुनिया का अंत
बाबा वेंगा ने कहा था कि वर्ष 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा। बाबा वेंगा ने साल 2022 में दुनिया में प्राकृतिक आपदाओं की चेतावनी दी थी। मरने से पहले बावा वेंगा ने सोवियत संघ के विघटन, 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले, 2004 की सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के व्यक्ति के अमेरिकी प्रेजिडेंट बनने, ब्रिटेन की राजकुमारी डायना के मौत और 2010 के अरब स्प्रिंग जैसी कई सटीक भविष्यवाणियां की थीं। भारत में साल 2020 में टिड्ड‍ियों ने राजस्‍थान, गुजरात और मध्‍य प्रदेश में भीषण हमला किया हुआ था जिसकी भविष्यवाणी भी वेंगा बावा ने की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News