अशिष्ट और विभाजनकारी बयानबाजी से अमरीका की छवि को हो रहा है नुकसान : आेबामा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2016 - 06:01 PM (IST)

वाशिंगटन : अमरीकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की आेर से उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए राष्ट्रपति बराक आेबामा ने अमरीकी चुनाव प्रचार के दौरान महिलाओं और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर की गई ‘‘अशिष्ट और विभाजनकारी’’ बयानबाजी की आज कड़ी निंदा की एवं आगाह किया कि इससे अमरीका की छवि को नुकसान हो रहा है ।

कैपिटल हिल में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, ‘‘इस कमरे में मैं अकेला एेसा नहीं हूं जो हाल के दिनों में चुनाव अभियान के दौरान जो कुछ हो रहा है, उससे निराश है  ।’’  ट्रंप पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए आेबामा ने चुनावी अभियान के दौरान ‘‘अशिष्ट और विभाजनकारी’’ बयानबाजी की निंदा की और इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखने के लिए रिपब्लिकन नेतृत्व की आलोचना की ।

आेबामा ने कहा, ‘‘हम लोगों ने महिलाओं और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर की गई अशिष्ट और विभाजनकारी बयानबाजी सुनी है, वैसे अमरीकियों के प्रति जो ‘हमारी’ तरह नहीं दिखते हैं, या ‘हमारी’ तरह प्रार्थना नहीं करते या हमारी तरह मत नहीं रखते हैं ।  हम लोगों ने एेसे आपत्तिजनक भाषण को रोके जाने की गुमराह कोशिश भी देखी ।  हम लोग एेसे देश में रहते हैं जहां बोलने की स्वतंत्रता हमारे सबसे अहम अधिकारों में शामिल है ।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News