ट्रंप पर गोलियां चलाने वाले शूटर को मारने का VIDEO आया सामने, सेकंड भर में सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर ने उड़ा दिया सिर

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 04:15 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई हैं। इस गोलीबारी में ट्रंप घायल हो गए हैं। ट्रंप पर गोलियां चलाने वाले शूटर को मारने का वीडियो आया सामने आया है। एक्स पर प्रसारित फुटेज में वह क्षण कैद हुआ है, जब ट्रंप के पास एक छत पर तैनात दो सीक्रेट सर्विस के निशानेबाजों ने तुरंत निशाना साधा और बंदूकधारी पर फायरिंग की। घटना के वीडियो में दिखाया गया है कि हमले के बाद, नौ गोलियां चलीं और ट्रंप ने छिपने के लिए छिपने का प्रयास किया, इससे पहले कि सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने उन्हें घेर लिया।

 

पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि बंदूकधारी एक विनिर्माण संयंत्र की छत पर तैनात था, जो दर्शकों के स्टैंड के पीछे और उस मंच से लगभग 120 मीटर की दूरी पर स्थित था, जहां ट्रंप रैली में शामिल लोगों को संबोधित कर रहे थे। फुटेज में दिखाया गया है कि बंदूकधारी ने ट्रंप पर गोली चलाने से ठीक पहले बंदूकधारी को देखा। ऐसा लगता है कि पहली गोली चलने के समय निशानेबाज सदमे में ऊपर देख रहा था। उसने तुरंत जवाबी फायरिंग की और शूटर को मार गिराया। दर्शकों के अनुसार, स्नाइपर्स ने संदिग्ध का सिर "उड़ा दिया"।

ये भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाले आरोपी की हुई पहचान, पहली तस्वीर भी आई सामने

डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाले आरोपी की पहचान हो चुकी है, साथ ही उसकी पहली तस्वीर भी सामने आ गई है। द न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि शनिवार को ट्रंप की हत्या का प्रयास करने वाले हमलावर की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में हुई है। हालांकि सीक्रेट सर्विस ने शूटर को मार गिराया, जो करीब 130 मीटर की दूरी से छत पर बैठकर गोलियां चला रहा था। 

एक अन्य वीडियो में डोनाल्ड ट्रम्प को गोली लगने से ठीक कुछ मिली सेकंड पहले अपना सिर झुकाते हुए दिखाया गया है। यह सूक्ष्म हरकत ट्रम्प को अपनी जान गंवाने से बचा सकती थी। अधिकारियों ने हमले को ट्रम्प की जान लेने वाला बताया, उन्होंने कहा कि उनका चेहरा गोली लगने से कुछ इंच की दूरी पर था। एक अन्य व्यक्ति, जो पोडियम पर पूर्व राष्ट्रपति के पीछे खड़ा एक नागरिक माना जाता है, गोलीबारी में मारा गया, और एक अन्य दर्शक गंभीर रूप से घायल हो गया। सीक्रेट सर्विस ने कहा कि ट्रम्प सुरक्षित हैं, और एक अभियान प्रवक्ता ने कहा कि वह "ठीक" हैं और उन्हें इलाज के लिए स्थानीय चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News