वेनेजुएला सरकार ने कोलंबिया से लगती सीमा पूरी तरह की बंद

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 05:30 PM (IST)

कराकासः वेनेजुएला सरकार ने कोलंबिया द्वारा देश की संप्रभुता को कथित रूप से खतरा पहुंचाने के आरोपों के चलते कोलंबिया से लगती अपनी सीमा पूरी तरह बंद कर दी है। विपक्ष की योजना यहीं से अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को काराकास लाने की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने अरुबा, बोनाएर और कुराकाओ से संपर्क खत्म करने के आदेश के बाद यह कदम शुक्रवार रात उठाया और वहां पहुंची सहायता का प्रवेश रोकने के लिए ब्राजील से लगती सीमा को बंद कर दिया।

उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने ट्वीट किया, 'सरकार जनता को बताती है कि, वेनेजुएला की शांति और संप्रभुता के खिलाफ कोलंबिया द्वारा गंभीर और अवैध खतरे उत्पन्न करने की कोशिश करने के बाद सरकार ने सिमोन बोलीवर, सांटेंडर और यूनियम ब्रिजेज को अस्थाई तौर पर पूरी तरह बंद करने का निर्णय लिया है।'

उन्होंने कहा कि इवान ड्यूक की कोलंबियाई सरकार अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के आदेश पर वेनेजुएला की शांति और संप्रभुता से जीने के अधिकार के खिलाफ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सीमा पर चल रही हिंसक घटनाओं पर नियंत्रण पाते ही सीमा को खोल दिया जाएगा। कराकास के अनुसार, सीमा पर हिंसा बोगोटा करवा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News