अमेरिकी जर्नलिस्ट की गिरफ्तारी के बाद US ने जारी किया आदेश,कहा- तुरंत रूस छोड़ें अमेरिकी

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 06:28 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिकी विदेश विभाग के सचिव एंटनी ब्लिंकेन ने गुरुवार को रूस में रहने वाले अमेरिकियों से तुरंत देश छोड़ने का अनुरोध किया। ट्विटर पर ब्लिंकन ने कहा, "हम रूस की घोषणा से बहुत चिंतित हैं कि उसने एक अमेरिकी नागरिक पत्रकार को हिरासत में लिया है। @StateDept की सर्वोच्च प्राथमिकता विदेशों में अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा और सुरक्षा है। यदि आप अमेरिकी नागरिक हैं या रूस में रह रहे हैं या यात्रा कर रहे हैं - कृपया तुरंत चले जाओ।"

अल-जज़ीरा के अनुसार, वॉल स्ट्रीट जर्नल (डब्ल्यूएसजे) के एक अमेरिकी रिपोर्टर इवान गेर्शकोविच को जासूसी के आरोप में रूस में गिरफ्तार किए जाने के बाद ये टिप्पणियां आईं। ब्लिंकेन ने एक बयान में कहा, "हम एक अमेरिकी नागरिक पत्रकार को रूस द्वारा व्यापक रूप से हिरासत में लिए जाने से बहुत चिंतित हैं। हम इस स्थिति पर वॉल स्ट्रीट जर्नल के संपर्क में हैं। जब भी किसी अमेरिकी नागरिक को विदेश में हिरासत में लिया जाता है, तो हम तुरंत कांसुलर एक्सेस की मांग करते हैं।" , और सभी उचित सहायता प्रदान करना चाहते हैं।" 

साल 1986 में हुई थी ऐसी ही गिरफ्तारी 
आपको बता दें कि साल 1986 में यूएस न्यूज एंड वर्ल्ड रिपोर्ट के मास्को संवाददाता निकोलस डेनिलॉफ को केजीबी ने गिरफ्तार किया था। निकोलस को सोवियत संघ के संयुक्त राष्ट्र मिशन में कार्यरत एक कर्मचारी की रिहाई के बदले 20 दिन बाद बिना आरोपों के छोड़ा गया था। कर्मचारी को एफबीआई (FBI) ने गिरफ्तार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News