'वाकई में शर्मनाक है अमरीकी यात्रा प्रतिबंध'

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2017 - 02:15 PM (IST)

तेहरान: ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारीफ ने आज कहा कि 6 मुस्लिम देशों से आने वाले यात्रियों पर नया अमरीकी प्रतिबंध वाकई में शर्मनाक है।  


ईरान के सभी लोगों के प्रति अंध शत्रुता का बेहद शर्मनाक प्रदर्शन
जारीफ ने ट्वीट किया, अमरीका ने ईरानी दादा-दादी, नाना-नानी के अपने नाती-पोतों से मिलने पर प्रतिबंध लगा दिया जो ईरान के सभी लोगों के प्रति अंध शत्रुता का बेहद शर्मनाक प्रदर्शन है। कल प्रभावी हुआ अस्थाई प्रतिबंध 6 मुस्लिम बहुल देशों के उन नागरिकों के अमरीका में प्रवेश पर रोक लगाता है जिनके पास यहां प्रवेश के लिए कानूनन आधार नहीं है। इसके दायरे में अभिभावक और भाई-बहन तो आते हैं लेकिन दादा-दादी, नाना-नानी और नाती-पोते तथा अन्य संबंधी नहीं आते।  


देश में आतंकियों के प्रवेश को रोकने के लिए बेहद जरूरी है प्रतिबंध
अमरीका में ईरानी मूल के 10 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं। एेसे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रस्तावित प्रतिबंध को लेकर जारी कानूनी लड़ाई ने कई महीनों ने इन परिवारों की नींद उड़ा रखी है। ट्रंप का कहना है कि ईरान, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन से आने वाले यात्रियों पर 90 दिन का प्रतिबंध और शरणार्थियों पर 120 दिन का प्रतिबंध देश में आतंकियों के प्रवेश को रोकने के लिए बेहद जरूरी है। कई ईरानी-अमरीकियों ने अपना विरोध जताने के लिए ट्वीट किया दादा-दादी, नाना-नानी आतंकी नहीं। कई बच्चों ने ट्विटर पर अपने दादा-दादी, नाना-नानी की तस्वीरें डाली और लिखा मेरी प्यारी दादी...क्या वह आपको आतंकी जैसी नजर आती हैं?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News