अमरीका: रिपब्लिकन सांसदों को लेकर जा रही ट्रेन हादसाग्रस्त, 1 की मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2018 - 12:35 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका में रिपब्लिकन सांसदों को वाशिंगटन से वर्जीनिया लेकर जा रही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस ट्रेन में हाऊस स्पीकर पॉल रेयान  के अलावा कांग्रेस के कई रिपब्लिकन सदस्य थे। ट्रेन बुधवार सुबह 11.20 बजे शर्लोट्सविले के बाहर वर्जीनिया के क्रोजेट में एक ट्रक से टकरा गई। 

इस दुर्घटना में ट्रक चालक की मौत हो गई। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुष्टि करते हुए कहा कि सभी कांग्रेस सदस्य और उनके परिवार सुरक्षित हैं। सीएनएन के मुताबिक, छह घायलों को मैडीकल सैंटर ले जाया गया है, जिसमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सीएनएन ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस सदस्य और उनके परिवार के सदस्य ठीक हैं, उन्हें सिर्फ हल्की चोटें आई हैं।

मिनेसोटा से रिपबिल्कन सीनेटर जेसन लुईस को संभावित मस्तिष्काघात के ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। गौरतलब है कि रिपब्लिकन सदस्य एक विधायी रिट्रीट के लिए वेस्ट वर्जीनिया जा रहे थे। यह रिट्रीट बुधवार को शुरू हुई थी और शुक्रवार को समाप्त होगी। उपराष्ट्रपति माइक पेंस हालांकि, ट्रेन में सवार नहीं थे लेकिन वह बुधवार को सदस्यों को संबोधित करने वाले थे जबकि ट्रंप उन्हें गुरुवार को संबोधित करने वाले थे। पेंस ने ट्वीट किया कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News