ट्रंप ने भी उत्तर कोरिया को दिखाई ताकत,  किम ने ऑस्ट्रेलिया को भेजा पत्र

punjabkesari.in Monday, Oct 23, 2017 - 11:28 AM (IST)

वॉशिंगटनः उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण जारी रखने की धमकी के बाद ही अमरीका ने जवाब में कोरियाई आसमान में अपने परमाणु हथियारों से लैस 2 फाइटर जेट उड़ाए हैं। अमरीकी फाइटर बी-1बी बॉम्बर्स ने साउथ कोरिया के सियोल में काफी नीचे से उड़ान भरी। इसे नॉर्थ कोरिया को अपनी ताकत दिखाने का प्रयास माना जा रहा है।
PunjabKesari
वहीं, एक अप्रत्याशित कदम के तहत नॉर्थ कोरिया ने कई देशों की सांसद को संबोधित करते हुए एक पत्र ऑस्ट्रेलिया को भेजा है। 28 सितंबर को लिखे इस पत्र को ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूली बिशप ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है।  इसमें नॉर्थ कोरिया ने स्वयं को परमाणु हथियार सक्षम राष्ट्र घोषित किया है और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर दुनिया को परमाणु युद्ध की ओर ढकेलने का आरोप लगाया है।  इस पत्र में यूएन में ट्रंप के भाषण और युद्ध जैसे हालात से बचने के यूएन की सलाह का भी जिक्र है।  
PunjabKesari
रूस की समाचार एजैंसी रिया की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्रालय के राजनयिक नाम योक सेन ने कहा कि नॉर्थ कोरिया के लोगों को लगातार विश्वास दिलाया जा रहा है कि परमाणु हथियार विकसित करना ही सही विकल्प है। अमरीका के परमाणु खतरे से निपटने के लिए परीक्षण किया जाना जरूरी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News