अमेरिका में आग की तरह फैल रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में 345 मौतें, 18 हजार नए मामले

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 11:46 AM (IST)

 

वॉशिंगटनः दुनिया की महाशक्ति अमेरिका इटली और स्पेन के बाद अब कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा पीड़ित है। बीते 24 घंटे में यहां इस घातक वायरस के चलते 345 लोगों की मौत हुई है और 18,000 नए मामले सामने आए हैं। अमेरिका में इस वायरस से मरने वालों की तादात अब 1550 के करीब पहुंच गई है, जबकि एक लाख से ज्यादा लोग इस गंभीर संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने देश की ऑटोमोबाइल कंपनियों जनरल मोटर्स और फोर्ड से अब गाड़ियों के निर्माण की बजाए वेंटिलेटर मशीनें तैयार करने को कहा है।

 

वैश्विक महामारी बन चुका कोरोना अमेरिका में इस तेजी से फैल रहा है जैसे जंगल में आग।कोरोना महामारी ने अमेरिका में हालात बेकाबू कर दिए हैं। बीते 24 घंटे में यहां इस घातक वायरस के चलते 345 लोगों की मौत हो गई और 18 हजार नए मामले सामने आए हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने देश की ऑटोमोबाइल कंपनियों से जल्द से जल्द वेंटिलेटर तैयार करने को कहा है। न्यूयॉर्क अमेरिका का सबसे प्रभावित इलाका बन चुका है। अमेरिका के कुल संक्रमित मामलों में से आधे से ज्यादा यहीं से हैं। खबरें हैं कि न्यूयॉर्क के अस्पतालों में अब ऑक्सिजन, कैथिटर (नलियां) और दवाइयों की कमी भी सामने आ रही है।

 

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के कई विशेषज्ञों ने आशंका जताई है कि अगर न्यूयॉर्क में हालात जल्दी ही काबू नहीं हुए तो यहां चीन के वुहान से ज्यादा गंभीर हालत हो सकते हैं। ut this अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अमेरिका की बिगड़ रही अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 2 ट्रिलियन डॉलर के राहत पैकेज को मंजूरी दे दी है। अमेरिकी अर्थव्यवस्था के आधुनिक इतिहास में यह सबसे बड़ा राहत पैकेज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News