अमेरिकी विदेश सचिव का संदेश- "होली इस मौसम में आपके लिए खुशियां, दोस्ती लाए"

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 02:27 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: भारत में बीते दिन होली का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया गया है। इस मौके पर अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सोमवार को होली के त्योहार की शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि रंगों का त्योहार दुनिया भर में खुशियां और दोस्ती लाएगा।

एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए सचिव ब्लिंकन ने कहा, "संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर में जश्न मनाने वालों को एक आनंदमय होली की शुभकामनाएं। रंगों का त्योहार इस मौसम में आपके लिए खुशियां और दोस्ती लेकर आए।

इससे पहले भारत में अमेरिकी राजदूत, एरिक गार्सेटी ने भी एक्स पर साझा किए वीडियो के माध्यम से भारत के लोगों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा, "मैं सभी को होली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। हमारे पास यह अद्भुत गुझिया है, जिसमें कुछ पिस्ता, सुंदर गुलाब जल के साथ थोड़ा सा अमेरिकी स्वाद है। पूरे भारत में होली मनाने का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं है। -प्रशांत एक साथ।"

होली, रंगों का त्योहार, जीवंतता, खुशी और निश्चित रूप से पारिवारिक संबंधों का त्योहार है। इसके अलावा यह सर्दी के बाद वसंत के मौसम का प्रतीक भी है। इस दिन लोग रंग भी खेलते हैं। बच्चे खासतौर पर पानी से भरे गुब्बारों और वॉटर गन के साथ खेलते हैं। किसी भी अन्य त्यौहार की तरह, लोग एक-दूसरे को गुझिया जैसे विशेष होली व्यंजन भी खिलाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News