US Murder: पहला जन्मदिन भी नहीं मना पाई 8 साल की मासूम आरुही, रोते हुए परिवार ने पूछा एक सवाल

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 05:26 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: हर साल सैकड़ों भारतीय बेहतर जिंदगी की उम्मीद में विदेश जाते हैं लेकिन कहते हैं न नसीब भी आपके साथ-साथ ही जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के कैलिफोर्निया में अपहृत सिख परिवार के साथ जो क बगीचे में मृत मिले हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड के रहने वाले इस परिवार का सोमवार को अपहरण कर लिया गया था। 

मर्सेड काउंटी के शेरिफ वर्न वार्नके ने बताया कि आठ माह की बच्ची आरुही धेरी, उसकी मां जसलीन कौर (27), पिता जसदीप सिंह (36) और जसदीप के भाई अमनदीप सिंह (39) के शव इंडियाना रोड एंड हचिनसन रोड के पास एक बगीचे से बुधवार शाम बरामद हुए। रुही अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। जनवरी में उसका पहला जन्मदिन था। इसे परिवार भारत में आकर मनाने वाला था जिसके लिए उन्होंने अभी से टिकट भी बुक करवा लिए थे।  बिलखते परिवार का अब एक ही सवाल है कि एक मासूम ने आरोपियों का क्या बिगाड़ा था। 

कैलिफोर्निया के मर्स्ड काउंटी में नया ट्रक कारोबार शुरू करने वाले परिवार का सोमवार को अपहरण किया गया था। परिवार की हत्या की खबर जैसे ही उनके हरसी पिंड नामक गांव तक पहुंची, वैसे ही आस-पास के कई गांवों के लोग रणधीर सिंह और उनकी पत्नी कृपाल कौर (जसदीप और अमनदीप के माता-पिता) के घर पर शोक जताने के लिए उमड़ पड़े। लेकिन उन्हें लौटना पड़ा, क्योंकि घर बंद था। अपहरण की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त रणधीर और शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त कृपाल पहले ही अमेरिका के लिए रवाना हो गई थीं।

हरसी पिंड के सरपंच सिमरन सिंह ने कहा कि उनके गांव समेत आस-पास के कई गांवों में परिवार की हत्या की खबर मिलने के बाद से मातम पसरा है। सरपंच ने बताया कि रणधीर सिंह का घर बंद है, लेकिन जो लोग जाजा गांव में रहने वालीं उनकी बहन को जानते हैं वे वहां शोक व्यक्त करने पहुंच रहे हैं। एक ग्रामीण ने मांग की कि विदेश में रह रहे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाये जायें।

उन्होंने यह भी मांग की है कि इस जघन्य हत्याकांड के दोषियों को कठोर सजा दी जाये। रणधीर सिंह के पड़ोसी चरनजीत सिंह ने कहा कि कुछ लोग शोक व्यक्त करने जालंधर जा रहे हैं जहां जसलीन के परिवार के लोग रहते हैं। केंद्रीय मंत्री और होशियारपुर के सांसद सोम प्रकाश ने भी इस हत्या पर शोक जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार शोक संतप्त परिवार की सहायता के लिए सभी जरूरी मदद मुहैया करायेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News