अमेरिकी सांसद ने  पाकिस्तान में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर जताई चिंता

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 12:32 PM (IST)

इस्लामाबाद:  अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने पाकिस्तान में मानवाधिकारों और लोकतंत्र के लगातार उल्लंघन की घटनाओं को लेकर चिंता जताई और सरकार से कहा कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और कानून का शासन सुनिश्चित करे। सदन की विदेश मामलों की समिति के सदस्य ब्रैड शर्मन ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान में हिंसा की बढ़ती घटनाओं को लेकर चिंता है।” एक वीडियो बयान में शर्मन ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार को मानवाधिकारों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के उसके दायित्व के बारे में याद दिलाया है।

 

शर्मन का यह वीडियो बयान अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के एक नेता द्वारा साझा किया गया। कैलिफोर्निया के 32वें संसदीय जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद शर्मन ने कहा, “हम मानवाधिकारों के हनन के खिलाफ आवाज उठाने से नहीं हिचकिचाएंगे।” डान अखबार ने बताया कि इससे पहले, उन्होंने ट्वीट किया कि उन्होंने इमरान खान के साथ फोन पर बात की और राज्य के 40वें संसदीय जिले में यंग किम के खिलाफ खड़े एक पाकिस्तानी समाजसेवी और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार आसिफ महमूद से मुलाकात की।

 

वीडियो संदेश में महमूद के साथ खड़े नजर आ रहे शर्मन ने कहा, “अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंध 1940 के दशक से हैं, और इन वर्षों में दोनों देशों ने कई वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर एक साथ काम किया है।” उन्होंने कहा, “अमेरिका को दुनिया भर में और विशेष रूप से पाकिस्तान में लोकतंत्र और मानवाधिकारों का समर्थन करना चाहिए।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News