काबुल पर ISIS के हमले का खतरा, अमेरिकी नागरिकों को एयरपोर्ट न आने की  सलाह

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 08:36 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अफगानिस्तान में मची तबाही के बीच अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने वहां आतंकी हमले की चेतावनी जारी की है।  खुफिया एजेंसियों द्वारा जारी किए गए अलर्ट के अनुसार आईएसआईएस के आतंकी काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने की प्लानिंग कर रहे हैं।  यह सूचना मिलते ही अमेरिकी सैनिकों ने काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। 

PunjabKesari

खुफिया एजेंसियों की मानें तो आईएसआईएस का खुरसान मॉड्यूल (ISIS-K) काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर लोगों पर हमला करने की योजना बना रहा है। अमेरिकी विदेश विभाग ने बताया कि काबुल एयरपोर्ट के गेट के बाहर संभावित सुरक्षा खतरों की वजह से हम अमेरिकी नागरिकों को एयरपोर्ट तक न आने की सलाह दे रहे हैं। जब तक अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधि आपको न कहें, तब तक एयरपोर्ट गेट पर आने से बचें। 

PunjabKesari
काबुल में अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी एक सुरक्षा अलर्ट में कहा गया  कि अमेरिकी नागरिक जो एबी गेट, ईस्ट गेट या नॉर्थ गेट पर हैं, उन्हें अब तुरंत निकल जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि आईएसआईएस खुरसान मॉड्यूल के आतंकी पहले से ही अफरा-तरफी भरे एयरपोर्ट पर और अधिक अराजकता फैलाने की तैयारी में हैं। इसके लिए वे कथित तौर पर कई हमलों को अंजाम देने के लिए योजनाएं बना रहे हैं। 

PunjabKesari
इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि प्रशासन का मानना है कि 12 दिनों तक सैन्य विमानों से अमेरिकियों को निकालने के अभियान के बावजूद अब भी करीब 1,500 अमेरिकी अफगानिस्तान में बचे हैं।  14 अगस्त को तालिबान के काबुल पहुंचने के बाद से दिन-रात चल रहे अभियान में अब तक 4,500 अमेरिकियों को वहां से निकाला गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News