अमेरिका के अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 11:23 AM (IST)

वाशिंगटन:  अमेरिका में तीन नवंबर को हुए चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के धांधली के आरोपों पर सार्वजनिक रूप से असहमति जताने वाले  अटॉर्नी जनरल विलियम बार ने इस्तीफा दे दिया है।  ट्रंप ने डिप्टी अटॉर्नी जनरल जेफ रोसेन को कार्यवाहक अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया है। ट्रंप ने सोमवार रात ट्वीट किया, ‘‘व्हाइट हाउस में अटॉर्नी जनरल बार के साथ शानदार बैठक हुई। हमारे बहुत अच्छे संबंध हैं। उन्होंने शानदार काम किया।

 

त्यागपत्र के मुताबिक, बार अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए क्रिसमस से पहले पद छोड़ देंगे।'' ट्रंप ने कहा, ‘‘बेहद काबिल व्यक्ति डिप्टी अटॉर्नी जनरल जेफ रोसेन कार्यवाहक अटॉर्नी जनरल होंगे। अत्यंत सम्मानित रिचर्ड डोनोग डिप्टी अटॉर्नी जनरल का दायित्व संभालेंगे।'' ट्रंप ने बार के त्यागपत्र की तस्वीर भी ट्वीट की है।

 

बार ने अपने पत्र में लिखा, ‘‘अगले सप्ताह मैं कुछ लंबित कार्यों को पूरा करूंगा। इसके बाद 23 दिसंबर को पद छोड़ दूंगा।'' उन्होंने लिखा, ‘‘मैं बहुत आभारी हूं कि मुझे अटॉर्नी जनरल के तौर पर आपके प्रशासन में काम करने और अमेरिकी लोगों की सेवा करने का अवसर मिला।'' डेमोक्रेटिक सांसद डेविड सिसिलाइन ने बार पर आरोप लगाया कि उन्होंने ‘‘लोकतंत्र को बहुत नुकसान पहुंचाया और उनकी कमी नहीं खलेगी।'' सदन की सैन्य सेवा समिति के अध्यक्ष सांसद एडम स्किफ ने आरोप लगाया कि बार ने ट्रंप के चुनाव प्रचार के दौरान झूठ बोला।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News