PAK की सहायता के लिए आगे आ सकते हैं संरा प्रमुख!

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 06:29 PM (IST)

संयुक्त राष्ट्र: पाकिस्तान को आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने के लिए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी के बाद संयुक्त राष्ट्र महासचिव इन पनाहगाहों को नष्ट करने में यदि पाकिस्तान चाहें तो उसकी मदद करने के लिए तैयार हैं।  


संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा,‘‘सिद्धांत के तौर पर महासचिव किन्हीं भी दो पक्षों के लिए हमेशा उपलब्ध है जो इसकी मदद चाहते हों। लेकिन यह सिर्फ सिद्धांत की बात है।’’डुजारिक से पूछा गया था कि क्या महासचिव एंतोनियो गुतारेज पाकिस्तान में आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों को नष्ट करने में मदद की पेशकश कर सकते हैं। 


डुजारिक ने ट्रंप के भाषण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि महासचिव को यह उम्मीद है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय एक साथ आएगा और अफगानिस्तान को ऐसा राजनीतिक हल तलाशने में सहायता करेगा जो कि देश में शांति लाए।’’उन्होंने कहा कि एकतरफ तो महासचिव कार्यालय उपलब्ध है, यदि उसकी मांग की जाए तो,वहीं संयुक्त राष्ट्र का पूरा ध्यान ‘‘अफगानिस्तान में वर्तमान संकट का राजनीतिक हल तलाश करने और दशकों तक कष्ट झेलने वाले अफगानिस्तान की जनता की सहायता करने में है।’’ ट्रंप ने आतंकवादी संगठनों को सहायता देने के लिए पाकिस्तान की निंदा की और इस तरह की हरकत जारी रखने पर उसे अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News