भारतीय मसाज का दावा करने वाले ब्रिटिश डॉक्टर को यौन उत्पीड़न मामले में जेल

punjabkesari.in Sunday, Jul 30, 2023 - 06:31 PM (IST)

लंदनः भारतीय मसाज पद्धति में दो साल का विशेषज्ञ प्रशिक्षण प्राप्त करने का दावा करने वाले एक ब्रिटिश डॉक्टर को यहां की अदालत ने महिला मरीज का यौन उत्पीड़न करने के मामले में 18 महीने के कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने इसके साथ ही दोषी डॉक्टर का नाम अगले 10 साल के लिए यौन अपराधियों की निगरानी सूची में दर्ज करने का आदेश दिया है। दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड के ईस्टबाउर्न डिस्ट्रिक्ट जनरल हॉस्पिटल में काम करने के दौरान 34 वर्षीय सिमोन अब्राहम अक्टूबर 2020 को उक्त महिला के संपर्क में आया जो उससे गंभीर सिर दर्द का इलाज कराने आई थी।

 

अब्राहम को चार दिन तक चली सुनवाई के बाद मई में चिसेस्टर क्राउन कोर्ट ने यौन उत्पीड़न का दोषी करार दिया था। इसने उसे पिछले सप्ताह 18 महीने कारावास की सजा सुनाई थी जिसमें से नौ महीने वह सलाखों के पीछे रहेगा और बाकी की अवधि लाइसेंस पैरोल स्थिति पर रहेगा। ससेक्स पुलिस ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘डॉक्टर ने दावा किया कि उसे उसके एक सहयोगी ने महिला की हालत को देखते हुए बुलाया था क्योंकि उसने भारतीय मसाज पद्धति में विशेषज्ञता प्राप्त करने के लिए दो साल का प्रशिक्षण लिया है।''

 

बयान में कहा गया, ‘‘ महिला उससे मिलने को तैयार हो गई लेकिन मसाज के दौरान उसने उसका यौन उत्पीड़न किया। जब महिला के घर कोई मिलने आया तब आरोपी डॉक्टर घर से गया लेकिन लगातार फोन करता रहा। महिला ने उस अस्पताल से संपर्क किया जिसने उसे मसाज की सलाह दी थी। अस्पताल ने मामले की जांच करने का आश्वासन दिया। इस दौरान महिला ने पुलिस से भी संपर्क किया।'' अदालत ने अब्राहम का नाम 10 साल के लिए यौन अपराधियों की सूची में भी दर्ज करने का आदेश दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News