दोस्त की शादी में आए शख्स ने किया ऐसा काम, बना लिया विश्व रिकॉर्ड

5/15/2019 2:47:06 PM

लंदनः ब्रिटेन का एक बिजनेसमैन इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। मैट एवरर्ड नामक इस बिजनेसम ने सबसे तेज रफ्तार से ऑटो रिक्शा चलाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। 46 साल के मैट ने ऑटो रिक्शा (टुक-टुक) को 119 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाया और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाई।
PunjabKesari
बता दें कि, मैट ने इस रिकॉर्ड के लिए पहले 110 किमी प्रति घंटे की स्पीड से टुक-टुक को चलाने का लक्ष्य तय किया गया था। माल ढुलाई फर्म के मालिक मैट ने अपने चचेरे भाई रसेल शेरमन के साथ नॉर्थ यॉर्कशायर में एल्विंग्टन एयरफील्ड पर टुक-टुक को दौड़ाया। इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद उन्होंने कहा कि मैं चांद पर घूम आया। मैट ने बताया उन्होंने इस ऑटो रिक्शा (टुक-टुक) को ईबे से खरीदा था।
PunjabKesari
इस ऑटो रिक्शा पर उन्होंने 18 लाख रुपए से रुपये ज्यादा खर्च कर इसमें 1300 सीसी का पॉवरफुल इंजन लगवाया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एडवर्ड अपने दोस्त की शादी में थाईलैंड आए थे। जब वे टुक-टुक से बैंकॉक शहर और आसपास के इलाके में घूम रहे थे, तभी उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाने की सोची। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस वाहन में घूमना मुझे काफी अच्छा लगा। मुझे लगा कि यह थोड़ा अलग सा है।

PunjabKesari


Tanuja

Related News