हैमा तूफान के कारण चीन ने जारी की चेतावनी, ट्रेन-हवाई सेवाओं पर असर

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2016 - 03:20 PM (IST)

बीजिंग:चीन ने दक्षिणी शेनझेन शहर में शुक्रवार को हैमा तूफान के आने की आशंका के मद्देनजर चेतावनी जारी की है और कार्यालयों, कारोबारी संस्थानों एवं स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि शेनझेन के मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक हैमा तूफान के कारण 117 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश होने का अनुमान है। निवासियों को घरों के अंदर रहने और समूचे शहर में ऐसी स्थिति के लिए बने सुरक्षित स्थानों पर ठहरने की सलाह दी गई है।


सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी की बीती रात की रिपोर्ट के अनुसार गुआंगदोंग प्रांत के शेनझेन में आपात स्थिति से निपटने के लिए उच्चस्तरीय बचाव कार्य के इंतजाम शुरू कर दिए गए हैं। हैमा इस साल देश में आने वाला 22वां तूफान होगा। हैमा के कारण पहले ही गुआंगदोंग, जियांग्शी, फुजियान और गुआंग्शी में रेल सेवाएं बाधित हो गई हैं। गुआंगझोऊ रेलवे (ग्रुप) कॉरपोरेशन के अनुसार गुआंगझू, शेनझेन और हांगकांग के बीच आज कोई ट्रेन सेवा नहीं चलेगी।


जियांग्शी के नानचांग रेलवे ब्यूरो ने बताया कि जियांग्शी और फुजियान मार्ग में चलते वाली मुख्यत: 85 ट्रेनों का परिचालन कल रोकने का आदेश दिया गया है। गुआंग्शी में रेलवे अधिकारियों ने भी गुआंगदोंग के प्रमुख शहरों में गुरुवार और शुक्रवार को 20 ट्रेनों को रद्द कर दिया। इसके अलावा शेनझेन हवाईअड्डा ने बीते 2 दिनों में 76 विमानों की उड़ान सेवाएं रद्द कर दीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News