पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आत्मघाती हमले में दो लोगों की मौत, 22 घायल

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 08:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क : पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर क्षेत्र में बृहस्तपतिवार को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक लदे वाहन से सुरक्षा बलों के काफिले में शामिल गाड़ियों को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में उस समय हुई जब सुरक्षा बलों का काफिला जिले के एक हिस्से से दूसरे हिस्से की ओर जा रहा था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘आत्मघाती हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हैं। जान गंवाने वाले दो व्यक्तियों को सुरक्षा बल का जवान माना जा रहा है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।'' घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये और टैंक-इस्माइल खान मार्ग को सभी तरह के वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया।

बम निरोधक दस्ते के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हम आत्मघाती हमले में इस्तेमाल किए गए विस्फोटकों की मात्रा का पता लगा रहे हैं।'' खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पाकिस्तान का बेहद अशांत क्षेत्र है और यहां अक्सर सुरक्षा बलों पर हमले होते रहते हैं। पिछले हफ्ते, एक हथियारबंद समूह ने अफगानिस्तान की सीमा के पास पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक सैन्य चौकी पर हमला किया था जिसमें सुरक्षा बल के सात कर्मियों की जान चली गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News