दो भारतीय-अमेरिकी व्यापार नीति एवं वार्ता सलाहकार समिति में नामित

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 12:33 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने दो भारतीय-अमेरिकी नागरिक फ्लेक्स की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेवती अद्वैती और नेचुरल रिसोर्सेज डिफेंस काउंसिल के सीईओ मनीष बापना को ‘व्यापार नीति एवं वार्ता' की सलाहकार समिति के लिए शुक्रवार को नामित किया। बाइडन ने शुक्रवार को 14 लोगों को सलाहकार समिति में नियुक्त करने का संकेत दिया। यह समिति अमेरिकी व्यापार नीति के विकास, क्रियान्वयन और प्रशासन के मामलों पर अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधियों को समग्र नीतिगत सलाह देती है।

 

व्हाइट हाउस ने कहा कि 2019 में फ्लेक्स की CEO का पद संभालने के बाद से अद्वैती कंपनी की रणनीतिक दिशा तय करने और फ्लेक्स को बदलाव के जरिये अग्रणी बनाये रखने के लिए जिम्मेदार रही हैं। यह कंपनी विनिर्माण में एक नये युग को परिभाषित कर रही है। उन्हें लगातार चार साल फॉर्च्यून की उद्योग में सबसे शक्तिशाली महिलाओं और बिजनेस टुडे की भारत में सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया गया।

 

व्हाइट हाउस ने कहा कि मनीष बापना नेचुरल रिसोर्सेज डिफेंस काउंसिल (एनआरडीसी) के अध्यक्ष और सीईओ हैं। एनआरडीसी ने पिछली आधी सदी में कई पर्यावरणीय उपलब्धियां दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अपने 25 साल के करियर में बापना की नेतृत्व भूमिकाएं गरीबी और जलवायु परिवर्तन की मूल वजह से निपटने पर केंद्रित रही हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News