सर्वेक्षणः पुतिन की लोकप्रियता में आई कमी, इस कारण लोग हुए नाराज

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 03:28 PM (IST)

मास्कोः रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने शाही और निडर अंदाज के कारण सुर्खियों में रहते है लेकिन हालही में ताजे सर्वेक्षण की रिपोर्ट अनुसार पुतिन की लोकप्रियता में गत एक वर्ष के दौरान 20 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है। पुतिन की लोकप्रियत कम होने का विशेष कारण  देश की जनता नए पेंशन कानून को लेकर खासी असंतुष्ट है। इतना ही नहीं गत एक वर्ष के दौरान  पुतिन के प्रति अविश्वास का स्तर सात से बढ़कर 13 फीसदी पर जा पहुंचा है। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि पुतिन ने पिछले कई माह से जारी राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के बावजूद पुरुषों के लिए पेंशन उम्र सीमा बढ़ाकर 65 और महिलाओं के लिए 60 वर्ष करने के विवादास्पद कानून पर गत सप्ताह हस्ताक्षर कर दिए। यह कानून वर्ष 2019 से लागू होना है।  मास्को टाइंम्सृ ने लेवाडा की ओर से कराये गए इस सर्वेक्षण के हवाले से कहा कि नवंबर 2017 में श्री पुतिन की व्यक्तिगत विश्वसनीयता स्तर 59 प्रतिशत थी जो सितंबर 2018 में गिरकर 39 फीसदी पर आ गया है। 
PunjabKesari
गत जून में जब सरकार ने पेंशन सुधार योजना की घोषणा की थी तो 48 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि उनका पुतिन में विश्वास है।   लेवाडा के निदेशक लेव गुडकोव ने वेदोमोस्ती बिजनेस डेली से कहा, लोग मानते हैं कि सरकार आबादी के खर्च पर अपनी समस्याओं को हल करने की कोशिश कर रही है। यह उस चीका पर अतिक्रमण करता है जिसे लोग अपनी पेंशन बचत मानते हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News