ट्रंप ने अपने नववर्ष संदेश में ‘‘फेक न्यूज मीडिया’’ व आलोचकों पर निशाना साधा

Tuesday, Jan 01, 2019 - 11:56 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को अपने नववर्ष संदेश में अपने आलोचकों और ‘फेक न्यूज मीडिया’ पर निशाना साधा और कहा कि 2019 उन लोगों के लिए बेहतरीन साल होगा जो ट्रम्प डिरेंजमेंट सिंड्रोम से पीड़ित नहीं हैं। उन्होंने ट्विटर पर अपने 5.67 करोड़ से अधिक फॉलोवरों से कहा, हैप्पी न्यू ईयर।

ट्रंप ने लोकप्रिय सोशल मीडिया साइट पर नए साल की शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘नफरत करने वालों और फेक न्यूज मीडिया सहित हर किसी के लिए नया साल मुबारक हो। उन लोगों के लिए 2019 शानदार वर्ष होगा जो ‘ट्रम्प डिरेंजमेंट सिंड्रोम’ से पीड़ित नहीं हैं।’ आंशिक सरकारी शटडाउन के कारण ट्रम्प व्हाइट हाउस में ही रहे।

उनकी योजना क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों फ्लोरिडा में अपने रिसॉर्ट में मनाने की थी। अमरीका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के मुद्दे पर सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध कायम है।इस गतिरोध के कारण ही आंशिक शटडाउन की स्थिति बनी है। ट्रंप का तर्क है कि देश के अंदर अवैध प्रवासियों के प्रवाह को रोकने के लिए दीवार आवश्यक है। वहीं विपक्षी डेमोक्रेट्स का कहना है कि दीवार का निर्माण करदाताओं के पैसे की बर्बादी है। 

shukdev

Advertising