मार्क मॉर्गन अमेरिकी आव्रजन विभाग के प्रमुख नामित

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 09:35 AM (IST)

 

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के समय के सीमा गश्ती अधिकारी को आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन विभाग (ICE) के प्रमुख के तौर पर नामित किया है।   ट्रंप ने ट्वीट करके कहा, ‘‘मुझे मजबूत, निष्पक्ष एवं स्वस्थ आव्रजन नीति में विश्वास रखने वाले सभी लोगों को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मार्क मोर्गन आईसीई के मेहनतकश पुरुषों और महिलाओं के प्रमुख के तौर पर ट्रंप प्रशासन में शामिल होंगे।''

मोर्गन अमेरिकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन के पूर्व एजेंट हैं। उन्हें जून 2016 में यूएस बॉडर्र पैट्रोल का प्रमुख बनाया गया था। श्री ट्रंप के राष्ट्रपति के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद जनवरी 2017 में श्री मॉर्गन को पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था। गृह सुरक्षा मंत्रालय, जिसके तहत आईसीई और यूएस बॉडर्र पैट्रोल दोनों ही आते हैं, में हाल में हुए भारी फेरबदल के कारण कई वरिष्ठ अधिकारियों को बर्खास्त किए जाने अथवा उनके इस्तीफा देने के बाद श्री मॉर्गन की नियुक्ति की गई है।

ICE के पूर्ववर्ती कार्यवाहक प्रमुख रोनाल्ड विटिएलो ने अप्रैल में पद से इस्तीफा दे दिया। ट्रंप प्रशासन ICE का एक औपचारिक प्रमुख की भी नियुक्त करने वाला है क्योंकि आईसीई के सभी चार प्रमुख जनवरी 2017 से ही कार्यवाहक प्रमुख के तौर पर काम कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News