कमाल का नजाराः हवा में उड़ी गार्ड की कैप,  ट्रंप ने 2 बार उठा कर दी  (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Monday, Jul 10, 2017 - 11:47 AM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दो बार जमीन पर एक मरीन गार्ड की कैप को उठाने के लिए झुकना पड़ा। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा है लेकिन ये घटना बेहद खास है! यह बात तब की है जब वाशिंगटन के नजदीक एंड्रयूज वायु सेना बेस पर राष्ट्रपति ट्रंप जी 20 शिखर सम्मेलन से भाग लेकर वापस अमरीका लौटे थे। विमान से उतरने के बाद ट्रंप जब दूसरे हैलीकॉप्टर में सवार होने के लिए आगे बढ़े थे।
PunjabKesari
तब उन्होंने हैलीकॉप्टर के समाने तैनान एक मरीन गार्ड की कैप को जमीन पर पड़ा पाया.उस कैप को उठाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप नीचे झुके और कैप को उठा कर मरीन गार्ड के सिर पर पहना दिया। जैसे ही ट्रंप ने उस कैप को गार्ड के सिर ऊपर पहनाया हवा के तेज झोंके ने उस कैप को वापस से उड़ा दिया।ट्रंप ने हवा में उड़ती कैप को रोकने की कोशिश की मगर वह कैप वापस से जमीन पर गिर गई।
PunjabKesari

इस दौरान गार्ड सावधान की ही मुद्रा में खड़ा रहा। ट्रंप ने फिर से उस कैप को उठाया और एक साथी अधिकारी को सौंप दिया और हैलीकॉप्टर की सीढ़ियों से चढ़ कर वापस अंदर चले गए।


उल्लेखनीय है कि ट्रंप पिछले दो दिनों से हैम्बर्ग, जर्मनी के दौरे पर थे जहां उन्होंने जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग लिया। इस सम्मेलन में उन्होंने वैश्विक नेताओं से मुलाकात की, जिनमें जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रॉन और कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रुडु के साथ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News