सीरिया हमले पर बोले ट्रंप: हमारा लक्ष्य पूरा हुआ

Saturday, Apr 14, 2018 - 07:35 PM (IST)

वाशिंगटन : अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया की बशर अल-असद सरकार पर अपने ही नागरिकों पर किए जा रहे कथित रासायनिक हमले के खिलाफ पश्चिमी बल द्वारा किए गए आक्रमण को सफल करार देते हुए शनिवार को कहा कि यह नृशंस हत्या और दरिंदगी का उचित जवाब है। ट्रंप ने  ट्वीट करके कहा कि शनिवार रात सीरिया पर किए गए हवाई हमले सफल रहे। उन्होंने कहा कि सीरिया को इससे बेहतर जवाब नहीं दिया जा सकता था। हमारा लक्ष्य पूरा हुआ।

उन्होंने ब्रिटेन और फ्रांस को सीरिया के खिलाफ हमले में साथ देेने के लिए आभार व्यक्त करते हुए उनकी सेनाओं की प्रशंसा की। ट्रंप ने कहा कि शुक्रिया ब्रिटेन और फ्रांस। इससे अच्छा जवाब नहीं दिया जा सकता था। उल्लेखनीय है कि अमरीकी राष्ट्रपति ने सात अप्रैल को सीरिया में संदिग्ध जहरीली गैस और रासायनिक हमलों में मारे गए 60 लोगों की मौत का बदला लेने के लिए सीरिया पर कल हमले का आदेश दिया था।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस से टीवी संबोधन में कहा था कि कुछ देर पहले मैंने अमरीका की सेनाओं को सीरिया के तानाशाह बशर अल-असद के रासायनिक हथियारों के ठिकानों पर हमले का आदेश दिया। इस बीच, सीरिया पर पश्चिमी बल के हवाई हमले की रूस, चीन, ईरान सहित कई देशों ने कड़ी आलोचना करते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करार देते हुए हमलावर देशों को अपराधी ठहराया है। 

shukdev

Advertising