ट्रंप का नया विचार- मैक्सिको की सीमा पर खड़ी की जाए सौर दीवार

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 04:54 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को एक नए विचार से अवगत करवाया है। उन्होंने कहा है कि मैक्सिको की सीमा पर वह जो दीवार खड़ी करना चाहते हैं उस पर सौर पैनल चढ़ा दिए जाएं और फिर उस उर्जा से निर्माण लागत निकाली जाए।


आयोवा में सेडार रेपिड्स में लोगों से उन्होंने कहा, हां, हम दीवार खड़ी करेंगे। वहां से यहां ड्रग्स के आने के रास्ते को हमें बंद करना होगा। मैं आपको एक विचार देना चाहता हूं जिसके बारे में अभी तक किसी ने नहीं सुना है। दक्षिणी सीमा, जहां खूब धूप, खूब गर्मी होती है। हम इस दीवार को सौर दीवार बनाने पर विचार कर रहे हैं ताकि यह बिजली पैदा करे और इसकी निर्माण लागत इसी से निकल जाए।  राष्ट्रपति ने पहले कहा था कि दीवार निर्माण का खर्च मैक्सिको को वहन करना होगा जिसका अमरीका के इस दक्षिणी पड़ोसी ने कड़ा विरोध किया था।

ट्रंप ने कहा, और इस तरह मैक्सिको को भी और कम पैसे का भुगतान करना होगा। और यह अच्छा है, है ना? अच्छी कल्पना है ना, यह मेरा विचार है।अमरीकी प्रशासन ने सात महीने पहले दीवार निर्माण के लिए प्रस्ताव मंगवाए थे, इनमें से एक प्रस्ताव में लास वेगास के कारोबारी टॉम ग्लेसन ने सौर उर्जा पैनल युक्त दीवार का प्रस्ताव दिया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News