कुक बनने को मजबूर हुए ट्रंप, फ्रेंच फ्राई बनाकर बेची ! बोले- "मैंने कमला हैरिस से..."(Video)

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 12:24 PM (IST)

Washington:  पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को पेन्सिलवेनिया के फॉस्टरविल-ट्रेवोज़ में स्थित एक मैकडॉनल्ड  आउटलेट में कुक बनने को मजबूर हो गए। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने अपने अनोखे प्रचार अभियान के तहत यहां, उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी और वर्तमान उप राष्ट्रपति कमला हैरिस पर कटाक्ष करते हुए एक फ्राई कुक के रूप में काम किया और मजाक में कहा कि उन्होंने "कमला हैरिस से 15 मिनट ज्यादा काम किया"। ट्रंप ने अपनी सफेद जैकेट को उतारकर एक काले और पीले एप्रन में खुद को सजाया और वहां मौजूद कर्मचारियों की मदद से फ्रेंच फ्राई बनाने लगे। उन्होंने कर्मचारियों के साथ अंतरक्रिया करते हुए यह दिखाया कि वह फ्राई कुक के रूप में क्या करते हैं – तले हुए आलू को फ्रायर में डालना, उन्हें नमक डालना और फिर उन्हें पैकेट में भरकर देना। उन्होंने इस अनुभव को साझा करते हुए कहे, "यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने अपनी पूरी जिंदगी करना चाहा।"

PunjabKesari
 

यह कार्यक्रम दरअसल, हैरिस की उस मुहिम का जवाब था जिसमें उन्होंने अपने मध्यम वर्गीय पृष्ठभूमि का दावा किया है। हैरिस ने अपने चुनावी प्रचार में कई बार यह बात दोहराई है कि उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में मैकडोनाल्ड में काम किया था। उनके अनुसार, इस अनुभव ने उन्हें जीवन की कठिनाइयों को समझने में मदद की। ट्रंप ने सरसरी तौर पर कहा, "यह उनके रिज्यूमे का एक बड़ा हिस्सा था कि वह मैकडोनाल्ड में काम करती थीं - यह कितना कठिन काम था। वह कहती हैं कि उन्होंने फ्रेंच फ्राई बनाए और गर्मी के बारे में बात की: 'यह कितना कठिन था।' लेकिन मैं कहना चाहता हूँ, 'वह कभी भी मैकडोनाल्ड में नहीं काम कर चुकी हैं।'"

 

 

PunjabKesari

इसके अलावा, जब एक रिपोर्टर ने ट्रंप से पूछा कि वे कमला हैरिस के 60वें जन्मदिन पर उनके लिए क्या संदेश देना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा, “मैं कहूंगा, 'हैप्पी बर्थडे, कमला,' और शायद मैं उन्हें कुछ फूल भी दूंगा।”  मैकेडोनाल्ड के बाहर, बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होकर ट्रंप का स्वागत कर रहे थे। ट्रंप ने कहा, "देखो, यहां कितनी भीड़ है। लोग बहुत खुश हैं क्योंकि उनके पास उम्मीद है। उन्हें उम्मीद की जरूरत है।" हाल ही में, ट्रंप ने इंडियाना में एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान यह भी कहा था, "मैं फ्राई कुक के रूप में काम करना चाहता हूं ताकि देख सकूं कि यह कैसा होता है।" नवंबर 5 को होने वाले चुनाव से पहले, दोनों उम्मीदवार लगातार पेन्सिलवेनिया में रैलियाँ कर रहे हैं, क्योंकि यह राज्य चुनावी जीत के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। यहां रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों ही पार्टियों ने इसमें विजय पाने के लिए करोड़ों डॉलर का निवेश किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News