ट्रंप की उत्तर कोरिया को लेकर चीन को चेतावनी ''कुछ तो करना होगा''

punjabkesari.in Sunday, Jul 09, 2017 - 04:44 PM (IST)

हैम्बर्गः उत्तर कोरिया की बढ़ती हरकतों पर अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने चिंता जाहिर की है। जी-20 सम्मेलन में ट्रंप  और चीन राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग के दौरान ट्रंप ने चिनफिंग  से उत्तर कोरिया को लेकर चेतावनी भरे शब्दों में कहा, 'कुछ तो करना होगा'। यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएफपी ने दी है। 

बता दें कि उत्तरी कोरिया के हाल के मिसाइल टेस्टों पर पूरे विश्व ने चिंता जताई थी। वहीं भारत ने भी कहा था कि इनसे भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरा है। गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र में अमरीकी राजदूत ने चीन को चेताया है कि अगर वह उत्तर कोरिया के साथ व्यापार कर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों का उल्लंघन करता है तो वह अमरीका के साथ अपने वृहद व्यापार को लेकर एक तरह से जोखिम उठाएगा। 

प्योंगयांग द्वारा बलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक में निकी हेली ने अपने कठोर भाषण में यह टिप्पणी की। हेली ने कहा, 'यह दुनिया और ज्यादा खतरनाक बन गई है और अमरीका अपने विशाल सैन्य बलों का इस्तेमाल खुद की और अपने सहयोगियों की सुरक्षा के लिए करेगा लेकिन व्यापार को तरजीह देता रहेगा।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News