PAK में किन्नर को मारी गई गोली, घायल

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2016 - 02:52 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान में एक किन्नर को धन के लेनदेन संबंधी विवाद के चलते शहर में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर गोली मार कर घायल कर दिया । पश्चिमोत्तर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इस साल किन्नरों के खिलाफ हिंसा का यह छठा मामला है । पुलिस ने बताया कि दीदार नामक इस किन्नर पर कल उस समय हमला किया गया जब वह शाहिद नामक कथित हमलावर को दिया गया कर्ज वापस लेने के लिए उसके घर गई थी । 

दैनिक डॉन की खबर के अनुसार, दीदार ने आरोप लगाया कि उसने 2 माह पहले शाहिद को100,000 रूपए से अधिक रकम दी थी जिसे उसने एक माह में लौटाने का वादा किया था । लेकिन एक माह बाद उसने कर्ज लौटाने से मना कर दिया । दीदार ने बताया कि जब मैं कर्ज लेने उसके घर गई तो शाहिद ने न केवल मेरे साथ दुर्व्यवहार किया बल्कि मुझे बाहर घसीट कर गोली मारी । घायल किन्नर को खैबर टीचिंग हॉस्पिटल ले जाया गया है । अस्पताल के आपात विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया,‘‘उसकी बांह में गोली लगी है । हमने पहले आपात विभाग में शुरूआती इलाज किया और फिर उसे सर्जिकल वार्ड ले जाया गया ।" 

घटना के बाद अस्पताल में किन्नरों की भीड़ एकत्र हो गई । ‘‘शीमेल एसोसिएशन ऑफ खैबर पख्तूनख्वा’’ के अध्यक्ष ने अपने समुदाय के लिए सुरक्षा की मांग करते हुए कहा कि वह लोग असुरक्षित महसूस करते हैं । दीदार का बयान रिकॉर्ड करने के बाद पुलिस ने पिश्ताखारा इलाके में एक मकान में छापा मार कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। अखबार के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इस साल किन्नरों के खिलाफ हिंसा का यह छठा मामला है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News