ये तानाशाह इतना बदमिजाज है, गर्लफ्रेंड को छोटी सी बात पर ही देना लगा था गालियां

Thursday, Sep 07, 2017 - 07:47 PM (IST)

उत्तर कोरियाः अमरीका और उत्तर कोरिया विवाद की वजह से यहां तानाशाह किम जोंग को आप अच्छी तरह पहचान गए होंगे लेकिन ये तानाशाह बचपन से इतना बदमिजाज था कि अगर कोई इसे अच्छी सलाह भी देता तो उस पर इतना ओवर रिएक्ट करता था कि अपना आपा खो बैठता और गालियां देना शुरू कर देता था। एेसा ही एक वाक्या उसके एक सिक्योरिटी एक्सपर्ट ने बताया है। उसके मुताबिक जब किम जोंग 15 साल था तब उसकी गर्लफ्रेंड ने उसे सिगरेट छोड़ने की सलाह भी नहीं गुजारिश की थी। उस पर ये तानाशाह इतना भड़क गया कि उसे भद्दी भद्दी गालियां देने लगा। 

नाम सुंग वुक ने बताया था कि तानाशाह का गुस्सैल मिजाज उसके बचपन के दिनों से ही देखा जा सकता था और तभी से वो किसी की बात न मानने वाला था। उन्होंने कहा कि, "किम जोंग को बेहद ही कम उम्र से सिगरेट पीने की लत थी। एक बार उसकी गर्लफ्रेंड ने उससे सिगरेट छोड़ने को कहा और किम इसी बात से इतना भड़क गया कि वो अपनी गर्लफ्रेंड को गंदी और भद्दी गालियां देने लगा। 

इस घटना के बाद से ही उसकी गर्लफ्रेंड सदमे में चली गई थी। ये घटना उस वक्त की है जब किम द इंटरनेशनल स्कूल और बर्न, स्विटजरलैंड में पढ़ाई के दौरान अपनी गर्लफ्रेंड से बात कर रहा था। प्रोफेसर नाम सुंग वुक  ने बताया कि किम जोंग-उन के इस व्यवहार के बाद मुझे लगा था कि अगर वो इस देश का राजा बन गया तो चीजें बेहद ही कॉम्पिलकेटेड हो सकती हैं। किम की उम्र अभी 33 साल है और उसकी शादी री सोल-जू से हुई है।

नॉर्थ कोरिया में इस बात की चर्चा है कि किम नॉर्थ कोरियन पॉप स्टार ह्योन सॉन्ग-वोल को भी डेट किया है। दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते हैं लेकिन एक्सपर्ट ने ये नहीं बताया कि जिस गर्लफ्रेंड का जिक्र वो अपनी फाइंडिंग में कर रहे हैं वो वोल ही थी या कोई और। प्रोफेसर नाम (जिन्होंने अपने थिंक टैंक से कुछ लोगों को किम पर विस्तार से स्टडी करने के लिए स्विटजरलैंड भेजा था) का कहना है कि किम पर लगाम लगाने का एक ही तरीका है कि इसे 'मार' दिया जाए।
 

Advertising