कनाडा के मिसीसागा मालटन के MPP दीपक आनंद से ख़ास बातचीत

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 08:59 PM (IST)

 दीपक आनंद

  • निर्वाचन क्षेत्र    मिसिसागा माल्टन 
  • पार्टी                 कंजर्वेटिव प्रोग्रैसिव 
  • वोट मिले                 14712 
  • जीत का अंतर            2362 

कौन हैं दीपक आनंद
पंजाब में पटियाला में पैदा हुए दीपक आनंद ओंटारियो चुनाव में मिसिसागा माल्टन सीट से विधायक चुने हैं। माल्टन सीट वह सीट है जो शुरूआत में पंजाबियों का गढ़ हुआ करती थी। दीपक की स्कूली शिक्षा मोहाली में ज्ञान ज्योति स्कूल से हुई है। उन्होंने कैमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई चंडीगढ़ से की है। पिछले 18 साल से कनाडा में बसे दीपक ने कनाडा में शुरूआत एक कंपनी में क्वालिटी मैनेजर की नौकरी के साथ की थी। इसके बाद दीपक ने श्योलिक स्कूल ऑफ बिजनैस से फुल टाइम एम.बी.ए. किया। 

सियासत में कैसे आए 
मेरी पारिवारिक पृष्ठभूमि सियासी नहीं है। मैं यहां चैरिटी संस्था के लिए काम कर रहा था और इस दौरान मुझे यहां लोगों को पेश आ रही समस्याओं का ज्ञान हुआ। फिर मैंने राजनीति समझने की कोशिश की तो पता चला कि इन समस्याओं का समाधान सियासत में सक्रिय होकर ही निकाला जा सकता है, लिहाजा मैंने सियासी वालंटियर के तौर पर काम करना शुरू किया। मुझे लोगों का प्यार मिला और इसी प्यार के बूते मैं आज इस मुकाम पर पहुंचा हूं। 

दीपक आनंद का ब्ल्यू प्रिंट 
हमारी पार्टी ने वैसे तो जनता से व्यापक सुधार का वायदा किया है। इसमें रोजगार से लेकर जनता का जीवन आसान बनाने के तमाम प्रयास किए जाएंगे लेकिन मेरा निजी ब्ल्यू पिं्रट अपने क्षेत्र की हर आवाज को क्वींज पार्क  (ओंटारियो विधानसभा) में उठा कर उनका समाधान निकलवाना है। लोगों ने मुझे समर्थन देकर उनकी आवाज बुलंद करने का मौका दिया है और मैं पूरी मेहनत व लगन के साथ वह काम करूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News