इस्तीफे की घोषणा करते रो पड़ी ब्रिटिश PM थरेसा मे

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 12:51 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में ब्रैग्जिट मुद्दे पर बुरी तरह विफल रही प्रधानमंत्री थरेसा मे के इस्तीफे की घोषणा के बाद नए प्रधानमंत्री को लेकर कयासों का दौर भी शुरू हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक थेरेसा संसद में अपने भाषण के अंत में भावुक हो गई और रो पड़ीं । उन्होंने कहा,“हमारी राजनीति दबाव में हो सकती है लेकिन इस देश के लिए बहुत कुछ अच्छा है।

इस पर हमें बहुत गर्व है।” उन्होंने कहा, “मैं जल्द ही कार्य प्रभार छोड़ दूंगी जो मेरे जीवन का सम्मान रहा है। मैं जिस देश से प्यार करती हैं, मैं उसकी आभारी हूं।” यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने के लिये बदली हुई रणनीति को लेकर अपनी योजनाओं पर मंत्रियों का साथ पाने में विफल रहने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है। ऐसी उम्मीद है कि 62 वर्षीय मे कार्यवाहक प्रधानमंत्री के तौर पर डाउनिंग स्ट्रीट में रहती रहेंगी और जून की शुरुआत में अमेरिकी राष्ट्रपति के राजकीय दौरे के दौरान पद पर बनी रहेंगी।

नए नेता के जुलाई के अंत तक पद संभालने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, “हमारी राजनीति भले ही तनावपूर्ण रही हो लेकिन इस देश के बारे में काफी कुछ अच्छा है। काफी कुछ गर्व करने लायक है। कई चीजें हैं आशावादी होने के लिये।” मे ने कहा कि देश की दूसरी महिला प्रधानमंत्री के तौर पर काम करना मेरे लिये निश्चित रूप से जिंदगी भर के लिये एक सम्मान है लेकिन निश्चित रूप से यह आखिरी नहीं है। उन्होंने जब कहा कि जिस देश से आप प्यार करते हैं वहां के लोगों की सेवा करना एक सम्मान की बात है, तो उनका गला भर आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News