शाहबाज के पत्र का अस्थायी सरकार ने दिया जवाब, कहा कैदी के तौर शरीफ को दी जा रही सुविधाएं

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 04:15 PM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की अस्थायी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को खराब हालात में रखने पर पीएमएल - एन प्रमुख शाहबाज शरीफ के पत्र पर आज कहा कि वह कैदियों को वैसी ही सुविधाएं दे रही है जैसी पिछली सरकार के दौरान दी जाती थीं। शाहबाज शरीफ ने कल शिकायत की थी कि उनके भाई नवाज शरीफ को अडियाला जेल में बहुत खराब हालत में रखा गया है और वह गंदे शौचालय का इस्तेमाल कर रहे हैं।

पंजाब प्रांत के अस्थायी (केयरटेकर) मुख्यमंत्री हसन असकरी रिजवी को लिखे खत में शाहबाज शरीफ ने कहा था कि नवाज शरीफ को अखबार नहीं दिया जा रहा है ,उनका बिस्तर जमीन पर बिछाया जाता है और वह गंदा शौचालय इस्तेमाल कर रहे हैं। उर्दू अखबार ‘ जंग ’ ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि खत के जवाब में अस्थायी सरकार ने आज कहा कि वह पिछली सरकार द्वारा कैदियों को दी गई सुविधाओं को ही जारी रख रही है। पंजाब में शाहबाज शरीफ की अगुवाई में जून से 2013 से जून 2018 तक पीएमएल - एन की सरकार थी।

अस्थायी सरकार ने शाहबाज शरीफ की सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अस्थायी सरकार कैदियों को वही शौचालय मुहैया करा रही है जो पिछली सरकार के काल में उपलब्ध कराए जा रहे थे। पंजाब के अस्थायी कानून मंत्री जिया हैदर रिजवी ने कहा कि सरकार पिछली सरकार की तुलना में कैदियों को बेहतर सुविधाएं दे रही है। रिजवी ने कहा कि जेलों में शौचालय अगर खराब हैं तो पिछली सरकार को उनकी स्थिति में सुधार करने के लिए काम करना चाहिए था। नवाज शरीफ (68) और उनकी बेटी (44) को 13 जुलाई को लंदन से यहां पहुंचने पर गिरफ्तार कर लिया गया था। जवाबदेही अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को सात साल कैद की सजा सुनाई है।       
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News