ब्रिटेन के डाक्टरों की करतूत का पर्दाफाश, मनचाही संतान के लिए करते हैं ये काम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 12:08 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में एक मीडिया रिपोर्ट ने मनपसंद बच्चा पैदा करने के लिए डाक्टरों की करतूत का पर्दाफाश किया है। जानकारी के अनुसार यहां के कुछ सरकारी डॉक्टर मोटी रकम लेकर लोगों को गैरकानूनी तरीके से मनचाही संतान प्राप्त करने में मदद करते थे। सैकड़ों ब्रिटिश कपल ने पैसे देकर मनचाही संतान (बेटा या बेटी) हासिल किया।इनमें भारतीय मूल के कपल की संख्या काफी थी। ये डॉक्टर पैरेंट्स को अपने बच्चे का सेक्स चुनने को कहते और बदले में 13 लाख रुपए वसूलते।
PunjabKesari
डॉक्टरों ने रिपोर्ट  Kgneme किया है कि ब्रिटिश कपल ज्यादातर बेटियों के लिए उनके पास आते थे, जबकि भारतीय और चीनी मूल के लोग बेटों के लिए।  डॉक्टर प्राइवेट क्लिनिक में सबसे पहले अप्वाइंटमेंट देते थे और फिर कपल को विदेशी सेंटरों पर भेजतेथे । ब्रिटेन ने इस मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। डॉक्टर आईवीएफ तकनीक के जरिए होने वाले बच्चे का सेक्स तय करते थे।
PunjabKesari
ब्रिटेन की ऑथोरिटी सिर्फ मेडिकल कारणों से ही बच्चे के सेक्स तय करने की (कानूनन) अनुमति देता है। हालांकि, सेक्स तय करने की प्रक्रिया के बाद होने वाले बच्चे में आनुवंशिक बीमारी होने का खतरा रहता है। बावजूद इसके कई पैरेंट्स के बीच ऐसा करना फैशन के रूप में चल रहा है।आपको बता दें कि अमेरिका और इंग्लैंड के कुछ सेलिब्रेटी जेंडर सेलेक्शन प्रोसेस का समर्थन भी कर चुके हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News