ब्रिटेन में अवैध प्रवासियों को रोकने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 01:47 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन की नौ सेना के एचएमएस मर्सी गश्ती पोत को स्ट्रेट ऑफ डोवर में तैनात किया जाएगा ताकि फ्रांस से इंग्लिश चैनल के जरिये ब्रिटेन में प्रवेश करने वाले अवैध प्रवासियों को रोकने में मदद की जा सके। ब्रिटेन के रक्षा मंत्री गेविन विलियम्सन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

विलियम्सन ने एक वक्तव्य में कहा कि मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि एचएमएस मर्सी गश्ती पोत को स्ट्रेट ऑफ डोवर में तैनात किया जाएगा ताकि ब्रिटेन सीमा बल और फ्रांस के अधिकारियों की अवैध प्रवासियों को रोकने में मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि एचएमएस मर्सी के चालक दल के सदस्यों को तत्काल अपनी ड्यूटी छोड़कर प्रवासियों को इंग्लिश चैनल पार करने के खतरनाक काम से रोकने के काम में जुट जाने को कहा गया है। 

विलियमसन का यह वक्तव्य गृह मंत्री साजिद जाविद की ओर से इंग्लिश चैनल प्रवासी संकट के हल में समर्थन की अपील के बाद आया है। जाविद ने इस सप्ताह की शुरुआत में फ्रांस के गृह मंत्री क्रिस्टोफर कास्टेनर के साथ अवैध प्रवासियों के मुद्दे को संयुक्त रूप से हल करने पर सहमति जताई थी। हर साल फ्रांस के कैलिस इलाके से बड़ी संख्या में लोग इंग्लिश चैनल के सहारे ब्रिटेन में प्रवेश करते हैं जहां उनके लिए अस्थाई शिविर बना हुआ है। केवल नवंबर से अब तक ब्रिटेन में 239 प्रवासी चैनल के सहारे ब्रिटेन में प्रवेश कर चुके हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News