पाकिस्तान में ईरानी आतंकियों ने 4 पाक सैनिकों की हत्या की

Sunday, Apr 02, 2023 - 03:03 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तानी में ईरान से संचालित एक समूह के हमले में सीमा पर गश्त कर रहे चार पाकिस्तानी सैनिकों की  मौत हो गई है। घटना बलूचिस्तान प्रांत के केच जिले के दक्षिण-पश्चिम में हुई है। जो अफगानिस्तान और ईरान बॉर्डर पर है। सेना ने इस हमले की पुष्टि की है। दरअसल, अलगाववादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने एक ईमेल के जरिए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले बलूच लिबरेशन आर्मी क्षेत्र में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों और चीन के हितों वालों क्षेत्र पर हुए हमलों में भी शामिल रहा है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस हमले की निंदा भी की है।

 

सेना ने एक बयान में कहा कि ईरान से संचालित आतंकवादियों के एक समूह ने जवानों पर हमला किया है। जिस दौरान ये हमला किया गया पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की पाकिस्तान-ईरान सीमा पर एक नियमित सीमा गश्ती चल रही थी। इसी हमले में चार जवानों की जान गई है। बता दें कि बलूचिस्तान प्रांत प्राकृतिक गैस और खनिजों से समृद्ध है और यहां ग्वादर बंदरगाह भी है, जिसमें चीन द्वारा 65 अरब डॉलर का निवेश भी किया गया है। सेना ने कहा है कि पाकिस्तानी अधिकारी जांच कर रहे हैं और ईरान भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के तरीकों की तलाश करेगा।

 
हालांकि, ईरानी अधिकारियों की ओर से इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की गई है, लेकिन ईरानी राज्य मीडिया ने इस्लामाबाद में स्थित ईरान के दूतावास के हवाले से कहा कि हम बलूचिस्तान राज्य में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हैं। बता दें कि इससे पहले भी अलगाववादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी ने पाकिस्तानी आर्मी को निशाना बनाया है।

Tanuja

Advertising