Israel में आतंकी हमला, बस स्टेशन पर अंधाधुंध फायरिंग में एक महिला की मौत; 10 घायल

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 09:52 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः इजरायल के बर्शेबा इलाके में रविवार को एक आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि करीब 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। रविवार की दोहपर अचानक से बर्शेबा स्टेशन पर गोलीबारी हुई। फिलहाल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमला करने वाले आतंकी की पहचान बेदोइन समुदाय के एक इजरायली नागरिक के रूप में हुई है। बता दें कि एक हफ्ते में ये दूसरी बार इजरायल पर आतंकी हमला किया गया है। आतंकी ने बस स्टेशन पर बंदुक से अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी।

द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक मैगन डेविड एडोम एम्बुलेंस सेवा का कहना है कि बेर्शेवा में आतंकी हमले के बाद घायल 11 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में लाया गया है। डॉक्टर्स ने कहा कि हमारे पास गंभीर घायल अवस्था में लोगों को लागा गया था, इसमें एक 25 वर्षीय महिला भी शामिल थी, उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

गोली लगने से हुए घायल
पुलिस के हवाले से बताया कि संदिग्ध हमलावर को सुरक्षा बलों मार गिराया है। मैगन डेविड एडोम एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि सोरोका अस्पताल ले जाए गए पीड़ितों में 20 वर्ष की एक महिला शामिल है, जिसकी हालत गंभीर है, जबकि 20 साल की उम्र के चार युवा हैं, जिनकी हालत स्थिर है। सभी को गोली लगने से चोटें आई हैं। शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक बेर्शेवा के सेंट्रल बस स्टैंड पर आतंकवादी हमला हुआ है। घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। सुरक्षाबलों ने आतंकी को मार गिराया है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। 

एक सप्ताह में मास फायरिंग की दूसरी घटना
बता दें कि इजरायल में पिछले एक सप्ताह में हुई मास फायरिंग की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 1 अक्टूबर को इजरायल के तेल अवीव में एक संदिग्ध आतंकी हमला हुआ था। इसमें कई लोग हताहत हुए थे। पुलिस ने पुष्टि की थी कि इस हमले में 8 लोग मारे गए थे, जबकि 7 लोग घायल हो गए थे। यह हमला एक रेलवे स्टेशन के पास येरूशलम स्ट्रीट पर हुआ था। इस हमले में दो बंदूकधारी शामिल थे। इजरायली अधिकारियों के अनुसार दोनों हमलावरों को मार गिराया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News