Terror attack at Turkish: अंकारा में ​​​​​​​तुर्की एयरोस्पेस मुख्यालय पर आतंकवादी हमला, कई लोग मारे गए

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 08:06 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: तुर्की की राजधानी अंकारा में तुर्की एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी TUSAS के परिसर पर एक आतंकवादी हमला हुआ है, जिसमें कई लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए हैं। तुर्की के गृह मंत्री अली येरलिकाया ने राजधानी अंकारा के बाहरी इलाके में तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज इंक पर हुए हमले के बारे में और जानकारी नहीं दी।

येरलिकाया ने X पर कहा, "दुर्भाग्य से, हमले के बाद हमारे पास शहीद और घायल लोग हैं।" यह स्पष्ट नहीं है कि हमले के पीछे कौन हो सकता है। कुर्दिश उग्रवादियों, इस्लामिक स्टेट समूह और वामपंथी चरमपंथियों ने पहले भी देश में हमले किए हैं।
 

एक हमलावर ने बम विस्फोट किया
एक रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावरों का एक समूह सुरक्षा कर्मियों के बदलने के दौरान एक टैक्सी में परिसर के प्रवेश द्वार पर पहुंचा। कम से कम एक हमलावर ने बम विस्फोट किया, जबकि अन्य हमलावर परिसर में घुसने में कामयाब रहे। घटनास्थल पर गोलीबारी जारी है और परिसर में कुछ कर्मियों को बंधक बना लिया गया है। स्टेशन ने बताया कि परिसर के ऊपर हेलीकॉप्टर उड़ते देखे गए।

विस्फोट के बाद गोलीबारी की आवाज सुनी गई
इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि कॉम्प्लेक्स में विस्फोट के बाद गोलीबारी की आवाज सुनी गई। सुरक्षा बलों, एंबुलेंस और दमकलकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया। कंपनी के कर्मचारियों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया।
 

तुर्की सरकार ने हमले की निंदा की
तुर्की सरकार ने हमले की निंदा की है और इस घटना की जांच शुरू कर दी है। इस हमले के पीछे किस समूह का हाथ है, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन तुर्की में आतंकवादी गतिविधियों के इतिहास को देखते हुए सुरक्षा चिंताएं बढ़ गई हैं।
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News