मेक्सिको में शराब के कारखाने में हुआ भयानक विस्फोट, आग लगने से 5 श्रमिकों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 01:14 PM (IST)

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में एक शराब के कारखाने में भयानक विस्फोट हो गया, जिसके बाद कारखाने में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 5 श्रमिकों की मौत हो गई है। जबकि दो घायल हो गए हैं। आग लगने की जानकारी मिलने के बाद काफी देर तक राहत और बचाव दल आग बुझाने और लोगों को बचाने का प्रयास करते रहे। सरकार की ओर से मुआवजे का ऐलान अभी तक नहीं किया गया था। परिवारजनों को उम्मीद है कि सरकार की ओर से उनकी मदद की जाएगी।  

बताया जा रहा है कि जालिस्को राज्य में एक शराब के कारखाने में मंगलवार को यह विस्फोट हुआ था। विस्फोट इतना अधिक खतरनाक था कि उससे शराब कारखाने में आग लग गई। आग लगने से कम से कम 5 श्रमिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। घायल हुए 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल में एक अन्य श्रमिक की हालत भी गंभीर है। राज्य नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बताया कि 5 लोगों की मौत की पुष्टि की गयी है और दो लोग घायल हैं जिनमें से एक की हालत गंभीर है। 

एजेंसी ने बताया कि सभी मृतक और घायल कारखाने में काम करते थे। अधिकारियों ने बताया कि आपात सेवाओं ने एहतियात के तौर पर कारखाने के आसपास के इलाके को खाली करा लिया है, लेकिन निवासियों को मंगलवार देर रात को उनके घर लौटने की अनुमति दे दी गयी। राज्य के नागरिक सुरक्षा निदेशक विक्टर ह्यूगो रोल्डन ने बताया कि विशेषज्ञ यह जांच कर रहे हैं कि विस्फोट की वजह क्या थी। श्रमिकों की मौत हो जाने से उनके परिवारों में कोहराम मच गया है। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News